Search
Close this search box.
2024 Bajaj Pulsar N160

2024 Bajaj Pulsar N160 बाइक TVS Apache का घमंड तोड़ेगी, देगी कड़ी चुनौती!

WhatsApp
Twitter
Facebook
Telegram

2024 Bajaj Pulsar N160: बजाज ऑटो ने अपनी Popular Pulsar N160 बाइक का नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है, जो बाजार में तहलका मचाने के लिए तैयार है. खास बात ये है कि इस नए वेरिएंट में कंपनी ने USD फोर्क्स का इस्तेमाल किया है, जो ना सिर्फ बाइक को दमदार लुक देता है बल्कि इसकी हैंडलिंग को भी काफी बेहतर बनाता है.

अभी तक बजाज Pulsar N160 में टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए जाते थे, लेकिन इस नए वेरिएंट के साथ कंपनी ने गेमचेंजर साबित होने वाला ये बदलाव किया है. इससे ना सिर्फ राइड का अनुभव बेहतर होगा बल्कि राइडर को भी ज्यादा कॉन्फिडेंस मिलेगा.

एक्सपर्ट्स का मानना है कि Bajaj Pulsar N160 के इस नए वेरिएंट से 160cc सेगमेंट की दूसरी पॉपुलर बाइक TVS Apache को कड़ी चुनौती मिल सकती है.

2024 Bajaj Pulsar N160 Features

ये नया वेरिएंट ना सिर्फ परफॉर्मेंस और हैंडलिंग के मामले में शानदार है, बल्कि फीचर्स के मामले में भी पीछे नहीं है. आइए डालते हैं इसकी खासियतों पर एक नजर:

2024 Bajaj Pulsar N160
2024 Bajaj Pulsar N160
  • फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: ये ना सिर्फ देखने में स्टाइलिश है बल्कि इसमें स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजिशन, फ्यूल गेज, सर्विस इंडिकेटर, स्टैंड अलर्ट और क्लॉक जैसी कई जानकारियां आसानी से देखी जा सकती हैं.
  • ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की मदद से आप अपनी राइड के दौरान कॉल रिसीव कर सकते हैं या फिर फोन का म्यूजिक सुन सकते हैं. साथ ही, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी आपको टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी सुविधाएं भी देती है.
  • यूएसबी चार्जिंग पोर्ट: अपने फोन को राइड के दौरान कभी भी चार्ज करने के लिए ये काफी उपयोगी फीचर है.
  • तीन राइड मोड्स: नई Pulsar N160 तीन राइडिंग मोड्स – रोड, रेन और ऑफ-रोड के साथ आती है. आप रास्ते के हिसाब से अपना मनचा हुआ मोड चुन सकते हैं, जिससे आपको बेहतर राइडिंग अनुभव मिलता है.
  • डुअल चैनल एबीएस: सुरक्षा के लिहाज से ये बहुत ही जरूरी फीचर है. डुअल चैनल एबीएस दोनों टायरों पर बेहतर ब्रेकिंग कंट्रोल प्रदान करता है.

2024 Bajaj Pulsar N160 Engine

जैसा कि हमने बताया ये नया वेरिएंट खासतौर पर हैंडलिंग और फीचर्स के लिए लाया गया है. इसमें आपको कोई खास mechanical changes नहीं मिलेंगे.

बजाज Pulsar N160 के इस नए वेरिएंट में भी वही 164.82cc का DTS-Fi इंजन दिया गया है, जो बाकी वेरिएंट्स में मिलता है. यह इंजन 8,750rpm पर 15.68bhp की पावर और 7,500rpm पर 14.65nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. वहीं, बजाज Pulsar N160 की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति लीटर है.

कीमत कितनी?

बजाज Pulsar N160 तो पहले ही धांसू बाइक है, और अब इसे और भी बेहतर बना दिया गया है. हाल ही में कंपनी ने डुअल चैनल एबीएस के साथ एक नया वेरिएंट लॉन्च किया था, जिसकी कीमत ₹1.33 लाख (एक्स-शोरूम) है. बजाज ने अब एक और नया वेरिएंट पेश किया है, जिसमें खास USD फोर्क्स दिए गए हैं!

ये USD फोर्क्स ना सिर्फ बाइक को स्टाइलिश लुक देते हैं, बल्कि हैंडलिंग और राइड की क्वालिटी को भी काफी बेहतर बनाते हैं.

तो नई Bajaj Pulsar N160 with USD फोर्क्स की कीमत क्या है? इस धांसू वेरिएंट की कीमत ₹1.40 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है, जो डुअल चैनल एबीएस वाले वेरिएंट से ₹7,000 ज्यादा है.

ALSO READ: 77.2 लाख रुपये की इस Kawasaki Ninja H2R में क्या है खास, देखिये यहाँ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Picture of Deepak Singh

Deepak Singh

मैं सुनील कश्यप अपने लेखन कला के जरिए पिछले 3 सालों से लोगों को लिखित जानकारी के रूप मदद करता आ रहा हूँ. मुझे लिखित रूप में जानकारी साझा करने में अच्छा लगता है.

Leave a Comment

Trending Post